Thursday 11 January 2018

कुछ चंद लोग


Hey guys ! welcome to the blog

About: This writing  is about all of us. We all have best friends, right ! Apart from these best friends
all of us have mediocre, neither the best friends nor the friends. This writing is from perspective of a human being (मैं) and addressing the situation of all the mediocre in our life.

मेरा - human being 


वो कुछ चंद लोग जो खुद को मेरा दोस्त कहते हैं 

अगर एक दूसरे से जलन रखने को
तुम  दोस्ती कहते हो , तो तुम मेरे दोस्त नहीं 

अगर कुछ बातें जान कर
समय आने पर उनका इस्तेमाल करना जानते हो 
और खुद को मेरा दोस्त कहते हो तो तुम मेरे दोस्त नहीं 

अगर मेरी ही पीठ पीछे ताने बाने बुनते हो 
और खुद को मेरा दोस्त कहते हो
तो तुम मेरे दोस्त नहीं 

अगर "Being practical" के नाम पर
समय आने पर खिसक लेते हो 
और दोस्ती के दावे करते हो,
तो प्यारे, तुम मेरे दोस्त नहीं 

अगर, मेरी तारीफें सुन कर
कानों मे अंगुलियां  डाल लेते हो  
और खुद को मेरा दोस्त कहते हो,
तो तुम मेरे दोस्त नहीं 

वो कुछ चंद लोग, लोग ही रहे तो बेहतर 
क्यूंकि दोस्ती का ज़ायका तो हम ले चुके हैं 
ऐसा स्वाद तो न था 















No comments:

Post a Comment

The Perspective of Universe

If GOD gave you haters, be grateful,  GOD has given you WATCHERS.    How many people are out there who crave such attention.  If GOD gave yo...