Thursday 1 February 2018

दिमागी गुत्थियाँ


आज कल एक line बहुत ज्यादा ट्रेंडिंग है. क्या आप जानते हैं कौन सी. अच्छा रुकिए, मैं बताती हूँ."Do not judge me", आपने भी ये लाइन कभी ना कभी तो बोली होगी, है न ?

तो मैंने सोचा आखिर इस लाइन की सच्चाई जानते हैं. तो कुछ जाँच पड़ताल करनी पड़ी तो समझ आया, जो कुछ इस प्रकार से  है......


- कि मैंने' किसी के खुल कर
जीने पर उसे judge किया
और उसे "पागल" करार दे कर,
 थोड़ा सा पड़ोसियों से जिक्र किया।

फिर वही किसी ने मुझे
 sophisticated क्या कहा,
मैंने  "do not judge me" का नारा दे ,
उसे गलत साबित किया।

- कि मैंने' किसी के अनुभव साँझा करने को
"फेंकू" नाम दिया
और ज्यादा नहीं बस थोड़ा सा ही
तो पड़ोसियों से जिक्र किया।

फिर वही किसी की मजाल की
मुझे बोरिंग कहे।
पर जानते हैं मैंने क्या किया।
 मैंने  "do not judge me"
का थप्पड़  दे , उसे दबा दिया।

- कि मैंने' किसी मजबूत व्यक्तिव वाली महिला
 को देख इमोशनलेस करार दिया
और इन्नू सा ही तो पड़ोसियों से जिक्र किया।

फिर वही किसी ने मुझे
अति संवेदनशील क्या कहा
मैंने  "do not judge me"
का तमाचा फिर से दे धरा।

- कि मैंने' किसी की दोस्ती को
"दोस्ती है या कुछ और"
कह कर एक हवा चलायी।

फिर वही किसी ने मेरे,
सरेआम प्रेम सबंधों की
चर्चा क्या करी

तो मैंने  "do not judge me"
 का नारा दे , चैन की  साँस ली

तो कहने का अर्थ इतना ही था दोस्तों

"If you say do not judge me"
then first make sure "you do not"










No comments:

Post a Comment

The Perspective of Universe

If GOD gave you haters, be grateful,  GOD has given you WATCHERS.    How many people are out there who crave such attention.  If GOD gave yo...